Madhepura

मधेपुरा में सात निश्चय योजना में मची है लूट 1 साल पूर्व बनी गली-नाली हुआ ध्वस्त

मधेपुरा से बंटी कुमार की रिपोर्ट

मधेपुरा सदर प्रखंड क्षेत्र के भेलवा गढिया पंचायत अंतर्गत वार्ड नंबर 10 में मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के तहत बुचो साह के घर से चंदेश्वरी ठाकुर के घर तक गली-नाली का निर्माण वार्ड सदस्य के द्वारा किया गया था। लेकिन निर्माण के एक साल के अन्दर गली-नाली बुरी तरह ध्वस्त हो गया। इससे सड़क जानलेवा बन गई है। निर्माण कार्य में घटिया सामग्री के प्रयोग से ग्रामीणों में धीरे-धीरे आक्रोश पनपने लगा है। वार्ड सचिव, वार्ड सदस्य और विभागीय अधिकारी से क्षुब्ध ग्रामीण आक्रोश जता रहे हैं।

ग्रामीण सिन्टू कुमार ने बताया कि मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना दुधारू गाय बन गई है। गली नाली निर्माण कार्य में बड़े पैमाने पर लुट मची है। निर्माण में घटिया सामग्री का उपयोग किया जाता है। जिसके कारण कुछ ही दिनों में ध्वस्त हो जाता है। उच्चाधिकारियों से शिकायत करने के बावजूद भी जांच पड़ताल नहीं होती है।

मौके पर ग्रामीण सिंटू कुमार, सतीश कुमार, पिंटू कुमार, विजेंद्र शर्मा, बबलू शर्मा, ललन शर्मा, राजकुमार शर्मा, चुन्नू शर्मा सहित दर्जनों लोगों ने बताया कि इससे पूर्व भी बीडीओ को लिखित आवेदन देकर वार्ड 10 के आमजन को बिना किसी जानकारी दिए धोखाधड़ी से वार्ड क्रियान्वयन प्रबंधन समिति का सचिव का आरोप लगाया गया था। ग्रामीणों ने आवेदन देकर पर्यवेक्षक सह पंचायत सचिव और वार्ड सदस्य पर मिली भगत से गुपचुप तरीके से वार्ड क्रियान्वयन प्रबंधन समिति का सचिव चयनित किए जाने का आरोप लगाया गया था।

ग्रामीणों का कहना है कि फर्जी तरीके से वार्ड सचिव का चयन होने से सात निश्चय योजना अंतर्गत वार्ड में नली गली निर्माण में बड़े पैमाने अनियमितता बरती गई, लेकिन अधिकारियों द्वारा इसपर कोई पहल नहीं किया गया। जिसका खामियाजा आज आम जनता को भुगतना पड़ रहा है। वहीं गढ़िया के वार्ड नंबर 9 में छोटकन यादव के घर से बुधन यादव के घर का पुलिया का निर्माण करना था एवं कामों शर्मा के घर से हरी साह के घर तक पीसीसी ढलाई का कार्य करना था लेकिन अभी तक इसमें किसी भी तरह का मेटेरियल भी नहीं गिराया गया है और 1 साल पहले ही सारा राशि को गबन कर लिया गया जिसके कारण ग्रामीणों में काफी आक्रोश बना है । इन सभी समस्याओं को देखने से पता चलता है की वार्ड सदस्य से लेकर उच्च पदाधिकारी तक मिलीभगत होकर राशि को गवन कर जनता को ठगने का काम कर रहे हैं। वहीं वार्ड नंबर 10 के वार्ड सदस्य के द्वारा बताया गया कि जल्द ही से मरम्मत की काम करवाया जाएगा ।

Tags

Koshi Live Team

Koshilive is the first online digital magazine started in Saharsa years ago we cover special report, Breaking news from Saharsa, Supaul, Madhepura and nearby.

Related Articles

Back to top button
Close