Bihar

चैनपुर में दहेज के लिए दो बच्चों के माँ की पीट कर हत्या

सहरसा, बनगांव थाना क्षेत्र के चैनपुर गांव में दहेज के खातिर एक विवाहिता की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया जबकि आरोपित पति को गिरफ्तार कर लिया।

जानकारी के अनुसार, बसौना निवासी सजन झा की छोटी पुत्री स्वाति की शादी तीन साल पूर्व चैनपुर निवासी स्वर्गीय जगन्नाथ मिश्र के पुत्र अमित मिश्रा से हुई थी। शादी के कुछ ही दिनों बाद स्वाति को पति सहित ससुराल वाले दहेज के लिए प्रताड़ित करने लगा। मृतका के भाई विष्णु झा के अनुसार लगातार ससुराल पक्ष की प्रताड़ना झेल रही उनकी बहन की समस्या लेकर चैनपुर में सामाजिक स्तर से पंचायत भी किया गया था। पंचायत में उसके ससुराल के लोगों ने आगे से कोई दिक्कत नहीं देने का आश्वासन मिला। इस बीच उनकी बहन को एक डेढ़ साल का लड़का एवं तीन माह की बच्ची हुई। लेकिन प्रताड़ना का दौर जारी रहा।

इस बीच शुक्रवार की रात उसकी पीट-पीटकर हत्या कर दी। जबकि मृतका के शव को आनन-फानन में दाह-संस्कार करने की तैयारी की जा रही थी। इसी बीच गांव के किसी व्यक्ति ने स्वाति के मायके पक्ष को इसकी सूचना दे दी। जिसके बाद चैनपुर पहुंचे मृतका के भाई ने बनगांव पुलिस को इसकी सूचना दी। अब स्वाति की हत्या के बाद दोनों मासूम बच्चे के सिर से मां का आंचल छिन गया। थानाध्यक्ष राम इकबाल पासवान ने बताया मृतका के पति अमित मिश्रा को हिरासत में ले लिया गया था। मृतका भाई के आवेदन पर पति सहित तीन लोगों के विरुद्ध मामला दर्ज किया गया है जिसमें एक की गिरफ्तारी हुई है। शेष की गिरफ्तारी के लिए कार्रवाई की जा रही है।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close