Bihar

थानेदार के समर्थन में दलित समाज का हवन

आसिफ रहमानी, मधुबनी:- एक सहायक थानेदार को तबादला करवाने के लिये राजग गठबंधन के सत्ताधारी के लोग एक दिवसीकेय धरना किया था । जिससे इनलोगों का मांग था कि सत्य नारायण सारंग जी की एक सहायक थानेदार है उसका तबादला हो जाये । इसके लिये जेडयू , भाजपा और लोजपा के नेताओं ने पूरा दिन टेंट लगाकर धरना का कार्यक्रम किया था । उतना ही नही बल्कि सोशल डिस्टेंसिंग का भी ख्याल नही रखा गया था । जबकि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बिहार के सीएम नीतीश कुमार हर एक आम नागरिक से हाथ जोड़कर बार अपील करते हैं कि सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखते हुये सब अपने कार्य करें । लेकिन वहीं उनके पार्टी के लोग ही उस कानून की धज्जियां उड़ाये थे ।

नीतीश कुमार की शासनकाल में बड़े से बड़े हत्यारे और अपराधियों पर कानूनी करवाई हुई है । जिससे बिहार के आम जनता चैन की सांस भी ले रही है । लेकिन एक महादलित युवक को पांच हत्यारे मिलकर उसके घर से बुलाकर ले गया और गला रेतकर हत्या कर दी । उसके बाद हत्यारे खुलेआम घूम रहा है और बिहार पुलिस कोई करवाई नही करती । मगर एकबार फिर से बिहार पुलिस के कार्यशैली पर एकबार फिर से सवालिया निशान खड़ी हो रही है । क्योंकि एक महादलित युवक की गला रेतकर हत्या कर शव को रेलवे पटरी के पास फेक दिया गया था । वही मामले में मृतक के परिजन दर दर भटक रही है । अपने बच्चों की की हत्यारे को कानूनी शिकंजे में फसाने ने लिये और न्याय की गुहार लगा रही है । एक महादलित दंपति अपने मृतक बच्चों की हत्यारे को गिरफ्तार करवाने के लिये अपनी जान जोखिम में डाल रही है । जिससे उसके मृत बेटे की आत्मा को शांति मिल सके ।

एक सहायक थानेदार को तबादला करवाने के लिये राजग गठबंधन के सत्ताधारी के लोग एक दिवसीकेय धरना किया था । जिससे इनलोगों का मांग था कि सत्य नारायण सारंग जी की एक सहायक थानेदार है उसका तबादला हो जाये । इसके लिये जेडयू , भाजपा और लोजपा के नेताओं ने पूरा दिन टेंट लगाकर धरना का कार्यक्रम किया था । उतना ही नही बल्कि सोशल डिस्टेंसिंग का भी ख्याल नही रखा गया था । जबकि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बिहार के सीएम नीतीश कुमार हर एक आम नागरिक से हाथ जोड़कर बार अपील करते हैं कि सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखते हुये सब अपने कार्य करें । लेकिन वहीं उनके पार्टी के लोग ही उस कानून की धज्जियां उड़ाये थे ।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close