Bihar

महादलित समुदाय के बीच सामूहिक शौचालय का उद्घाटन डीएम आलोक रंजन घोष ने किया

आसिफ रहमानी: खगड़िया बेलदौर प्रखंड क्षेत्र के तेलिहार पंचायत ने महादलित टोला स्थित मोहल्ला में सामुदायिक शौचालय का उद्घाटन डीएम आलोक रंजन घोष ने किया। मौके पर घोष ने कहा कि शौचालय के निर्माण होने से मोहल्ले के लोगों को खासकर महिलाओं को शौचालय की समस्या से निजात मिलेगी, स्वच्छ भारत मिशन के तहत जो भी कार्य जनप्रतिनिधि को सौंपा गया उन सभी कार्यों को नव अपने कार्यालय में पूरा करेगी। कई नई जगहों को सामुदायिक शौचालय के लिए चिन्हित किया गया है।

उन सभी जगहों पर भी जल्द से जल्द शौचालय निर्माण का कार्य पूर्ण कर लिया जाएगा। जानकारी के मुताबिक तेलिहार पंचायत के वार्ड नंबर 8 में स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान के तहत सामुदायिक शौचालय का निर्माण किया गया। उक्त कार्य में प्रकालित राशि करीब दो लाख रुपये है। यह योजना के अभिकर्ता मनोज इंटरप्राइजेज के द्वारा किया गया। मालूम हो कि तेलिहार पंचायत के वार्ड नंबर 8 में गाईड बांध के नजदीक स्वच्छ भारत मिशन ग्राम लोहिया स्वच्छता अभियान के तहत सामुदायिक शौचालय का निर्माण किया गया। इस शौचालय का निर्माण महादलित समुदाय के बीच किया गया।

इस शौचालय गाईड बांध के समीप बने शौचालय में लाइट की व्यवस्था नहीं है। उक्त लोगों को परेशानी भी हो सकती है। वह शौचालय का उद्घाटन जिला अधिकारी आलोक रंजन घोष , विधानसभा क्षेत्र के विधायक पन्ना लाल सिंह पटेल, डीडीसी रामनिरंजन सिंह, पंचायती राज पदाधिकारी संजय कुमार, वरीय उप समाहर्ता चंदन कुमार, टेश लाल, वीडियो शशि भूषण कुमार, सीओ अमित कुमार, जीरो माइल पुलिस पिकेट के एएसआई कृष्ण कुमार समेत दर्जनों ग्रामीण उपस्थित थे।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close